ChhattisgarhRaipur

CM ने छेड़ा फाग का राग:भूपेश बघेल पर चढ़ी होली की खुमारी, छत्तीसगढ़ी गीत गाया, महापौर ढेबर भी झूमे

रायपुर के प्रेस क्लब में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होली के कार्यक्रम में शामिल हुए। CM के साथ कार्यक्रम में सांसद सुनील सोनी, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय भी पहुंचे। मंच पर पहुंचने पर पत्रकारों ने गुलाल लगाकर, लौकी, कटहल और भाटा की माला पहनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी पत्रकारों को होली की शुभकामनाएं देते हुए मंच पर माइक थाम लिया। स्टेज पर नगाड़ा पहले से ही मौजूद था। छत्तीसगढ़ में नगाड़े के साथ होली के फाग गीत गाने का चलन है।

मुख्यमंत्री ने कहा- होली रंगों और खुशियों का त्योहार है। चाहे अमीर हो या गरीब सभी होली मनाते हैं। बच्चों, बुजुर्गों सभी को इस त्योहार का बेसब्री से इंतजार रहता है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने चलो बिरज में खेलें गुलौवा, राधे बिना होली न होए… फाग गीत गाया। मुख्यमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रेस क्लब की ओर से महिला पत्रकारों को भी सम्मानित किया।

रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज़ ढेबर ने मंगलवार की शाम शहर के सुभाष स्टेडियम में होली मिलन का आयोजन किया। यहां पहुंचे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का महापौर ने गुलाल का तिलक लगाकर स्वागत किया। यह गुलाल रायपुर के गौठान में महिला स्व-सहायता समूहों ने गोबर और हर्बल रंगों से तैयार किया गया था।

महापौर एजाज़ के इस होली मिलन में पूरे शहर के बड़े नेताओं का जमावड़ा रहा। सभी नेता रंगों में सराबोर खूब हंसी मजाक करते दिखाई दिए। महापौर एजाज़ ढेबर, विधायक कुलदीप जुनेजा, विकास उपाध्याय, निगम सभपति प्रमोद दुबे और नगर निगम के सभी पदाधिकारी होली के गानों में थिरकते हुए भी दिखाई दिये। इस दौरान गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *